Bihar Police Constable New Exam Date 2024, Download Bihar Police Admit Card, Link Activate

 Bihar Police Constable New Exam Date 2024, जारी हुआ परीक्षा का टाइम टेबल, Download Bihar Police Admit Card, Link Activateनमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे लेटेस्ट पोस्ट में। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई परीक्षा तिथि, नया परीक्षा पैटर्न, परीक्षा ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। साथ में यह भी बताने वाले हैं कि Bihar Police Admit Card 2024 कब जारी किया जाएगा और आप उसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। तो सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहें।

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा की बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा रद्द होने के बाद से अभ्यर्थी लंबे समय से Bihar Police Constable New Exam Date की प्रतीक्षा कर रहे थे। तो उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है और आप सभी सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल का आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि की सहायता से अपना एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक पोस्ट के अंत में आपको मिल जाएगा।


Bihar Police Constable New Exam Date 2024 – Notification Overview

OrganizationCentral Selection Board of Constable (CSBC)
Name of ExamBihar Police Constable Exam 2023-24
Today Number of Post21,391 Post 
Job Type Government Jobs 
Exam ModeOnline 
Bihar Police Constable New Exam Date 2nd week of February 2024
Download Notice for New Exam DateClick Here
Download Bihar Police Admit Card Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official WebsiteClick Here
Home Pagewww.Rojgarstudy.com

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date Notification

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल (CSBC) के द्वारा आयोजित होने वाली बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नए परीक्षा तिथि का अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया तथा न्यूज़ रिपोर्ट शिमला जानकारी के अनुसार बताया जा रहा था की परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में किया जा सकता है और परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एक सप्ताह पहले आयोग के अधिकार की वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक आयोग के द्वारा Bihar Police Constable New Exam Date 2024 के लिए कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

CSBC Bihar Police Exam 2024 Update

जितने भी कैंडिडेट ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किए थे और पिछली परीक्षा में शामिल हुए थे लेकिन प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दिया गया था उन सभी को आबिद होने वाली पुनः परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बार परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है जिससे की परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने की संभावना कम से कम होगी। फिलहाल इस संबंध में आयोग ने आधिकारिक नोटिफिकेशन तो अभी तक जारी नहीं किया है। लेकिन संभावना है कि बहुत जल आयोग के द्वारा परीक्षा से संबंधित जानकारी अपडेट कर दी जाएगी।

How to Download Bihar Police Constable Admit Card 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए फिर से आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे:

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बिहार पुलिस कांस्टेबल का अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के दिए गए विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब आपको Bihar Police Admit Card 2024 डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक कर दें।
  4. क्लिक करते ही एक नया पेज आपके सामने ओपन हो जाएगा।
  5. इस पेज पर अपना एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि डालकर सबमिट करें।
  6. सबमिट करने के बाद आपके स्क्रीन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा।
  7. जिसे आप प्रिंट आउट करके अपने पास रख ले।

Bihar Police Constable New Exam Date 2024 : FAQ’s

Bihar Police Constable New Exam Date कब जारी होगा?

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में किया जा सकता है, जिसके लिए नोटिफिकेशन बहुत जल्द आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Bihar Police Admit Card 2024 कब जारी होगा ?

बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post